रिसर्च देखकर बोले अक्षय कुमार – एकदम डायरेक्ट बोलूं, दिल से बोलूं, हिल गया है दिमाग

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है. अक्षय कुमार ने ये वीडियो लोगों में जागरूकता फ़ैलाने के लिए बनाया है. वीडियो की शुरुआत में ही अक्षय कुमार कह रहे है कि “एकदम डायरेक्ट बोलूं, दिल से बोलूं, हिल गया है दिमाग आजकल”. अक्षय कुमार का दिमाग देश में टॉयलेट्स की स्थिति को लेकर रिपोर्ट देखकर हिल गया है.

दरअसल अक्षय कुमार शौचालय के मुद्दे को लेकर ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ नाम से एक फ़िल्म बना रहे है. फिल्म निर्माताओं का कहना है कि इस फिल्म के लिए कई स्टार से बात की गई लेकिन कोई भी इसमें काम करने को तैयार नही हुआ लेकिन अच्छे सन्देश को देखते हुए अक्षय कुमार इस फ़िल्म से जुड़ने के लिए राज़ी हुए.

इस फिल्म के लिए रिसर्च के दौरान जो बाते अक्षय कुमार को पता चली उन्हें देखकर उन्हें काफी बुरा लगा और इसी से जुड़ा एक वीडियो बनाकर इस मुद्दे को लेकर अपनी बात सबके सामने रखी है.

अक्षय ने वीडियो में बताया है की महिलाओं को घर में टॉयलेट ना बना होने के कारण कितनी समस्याओं से जूझना पड़ता है. चाहे शरीर साथ दे या ना दे, उन्हें खुले में, खेत में जाना पड़ता है. उन्होंने बताया की इसकी वजह से कितनी बीमारियाँ फ़ैल रही है, 1000 बच्चे रोज इसकी वजह से मर रहे हैं.

अक्षय आगे कहते है कि जिस बहु को सारे दिन घूँघट में ढके रखते हैं, जिसका घूँघट उठाना तक हमें पसंद नही है उसे ही मज़बूरी में टॉयलेट ना होने की वजह से खुले में, खेत में गंदगी में टॉयलेट के लिए जाना पड़ता है. अक्षय का कहना है की हमे गलत सोचने की बीमारी है. वो सोच कहती है की जब इतने बड़े जंगल हैं तो फिर टॉयलेट क्यों बनवाना, एक ही आँगन में खाये और उसी आँगन में हगे, ये तो हमारी परम्परा के खिलाफ है. भाड़ में गई ये परम्परा, तेल लेने गई ये परम्परा…

Soch aur Shauch

Time hai apni #SochAurShauch dono badalne ka. Dekhiye, sochiye aur apne vichar bataiye 🙏🏻

समय है अपनी सोच और शौच दोनों बदलने का। देखिये, सोचिये और अपने विचार बताइये 🙏🏻

Posted by Akshay Kumar on Thursday, 23 March 2017

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here