जो देश के हक में ना बोले, उसके हक में बात करना ठीक है क्या?: गुरमेहर पर बबीता फोगट

गुरमेहर कौर, हाँ, वही लड़की जिसने दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में हुए विवाद के बाद ABVP के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया था, अब खुद चर्चा का विषय बन गई हैं. गुरमेहर कौर को लेकर 2014 कामनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहलवान बबीता फोगट ट्विटर पर पत्रकार राणा अय्यूब से दंगल करती दिखीं.

Babita Phogat

गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज विवाद के बाद ABVP के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया और लिखा कि मुझे ABVP से डर नही लगता. गुरमेहर कौर कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवान मनदीप सिंह की बेटी हैं. गुरमेहर मौर के चर्चा में आने के बाद उनका एक पुराना वीडियो सुर्ख़ियों में आ गया जिसमे उन्होंने कहा था की उनके पिता को पाकिस्तान ने नही बल्कि जंग ने मारा है.

इसके बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने गुरमेहर कौर पर अपने एक ट्वीट में तंज कसा और बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा ने इसका समर्थन किया. पत्रकार राणा अय्यूब ने इसके लिए रणदीप को निशाने पर लेते हुए ट्विटर पर लिख दिया, “हरियाणा के हैं ना, महिलाओं के उत्थान की कोशिश कर रहे हैं”

राणा अय्यूब का ये ट्वीट बबीता फोगट को पसंद नही आया और इसका जवाब देते हुए बबीता ने कहा, ‘हरियाणा की ही हैं हम फोगाट बहनें भी. क्या जानती हैं आप हरियाणा के बारे में.’ एक दुसरे ट्वीट में बबीता फोगट गुरमेहर कौर को निशाने पर लेते हुए लिखा, ‘जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती, उसके हक में बात करना ठीक है क्या?’

बबीता फोगट की इस प्रतिक्रिया की राणा अय्यूब ने आलोचना करते हुए लिखा कि गुरमेहर कौर पर बबीता फोगाट की ऐसी सोच है. हमारे खिलाड़ियों को ना जाने क्या हो गया है.