बॉर्डर पर BSF ने खोज निकाली सुरंग, जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की थी कोशिश

जम्मू: जम्मू कश्मीर में घुसपैठ के मकसद से बनाई जा रही सुरंग का पर्दापाश बीएसएफ(BSF) ने किया है. अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी क्षेत्र से खोदी जा रही इस 14 फीट की सुरंग का पता आज शनिवार को BSF के जवानों ने लगाया है. BSF के जवानों ने इस सुरंग के साथ ही अर्निया सेक्टर में ‘युद्ध की तैयारी’ के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया है.

इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारीयों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दमाना के पास विक्रम और पटेल चौकियों के बीच चौकसी अभियान के दौरान जवानों की सतर्कता से एक 14 फीट लंबी निर्माणाधीन सुरंग का पता लगा है. इसके बाद तलाशी के दौरान युद्ध की तैयारी के अनुरूप एक भंडार का पता लगाया है.

पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ कोई नही बात नही है और इसी तरह सुरंग पहली भी मिल चुकी है. 2012 में जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने 400 मीटर लंबी सुरंग को खोज निकाला था जिसमें वेंटिलेशन पाइप भी लगे थे. वहीं 2009 में भी नियंत्रण रेखा पर अख्‍नूर सेक्‍टर में एक सुरंग मिली थी.

पीएमओ ऑफिस में राज्‍यमंत्री जि‍तेंद्र सिंह ने कहा, अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय के सामने पाकिस्‍तान इस बात को लेकर पहले ही बेनकाब हो चुका है कि वह आतंकवाद को बढ़ावा देता है.

आतंकवाद के मुद्दे पर अंतरराष्‍ट्रीय पर भारत कई बार पाकिस्तान को बेनकाब कर चूका है. हाल ही में यूनाइटेड नेशन की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला था.

SHARE