फेसबुक पेज पर भड़काऊ पोस्ट करने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजे पर FIR

सोशल मीडिया पर ट्रोल करने वालों, अफवाह फ़ैलाने वालों की कमी नही है. कई बार देखा गया की झूठ को सुनियोजित तरीके से फैलाया जाता है तो कई बार सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट कर लोगों को भड़काया जाता है. ऐसे ही फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजे प्रियरंजन उर्फ़ संतोष कुमार पर FIR दर्ज हुई है.

Giriraj Singh

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के भांजे प्रियरंजन उर्फ़ संतोष कुमार पर फेसबुक पर एक विवादित एवं भड़काऊ भाषण को पोस्ट करने का आरोप है. इस पोस्ट के लिए पुलिस ने गया जिले के बेलागंज थाने में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

प्रियरंजन पर आरोप है कि उसने अपने फेसबुक पेज पर एक आपत्तिजनक भड़काऊ मैसेज डाला था. पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के बाद बेलागंज के थानाअध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने केस दर्ज किया है. प्रियरंजन पूर्व आईबी चीफ दीनानाथ शर्मा का भतीजा बताया जाता है. संतोष बेलागंज थाना के पाली गांव का रहने वाला है.

जिले की एसपी गरिमा मल्लिक ने कहा कि प्रियरंजन उर्फ़ संतोष के फेसबुक पेज से कुछ आपत्तिजनक पोस्ट किया गया इसलिए उनपर FIR दर्ज की गई है. पुलिस का कहना है कि इस इलाके से ही इस तरह के मैसेज वायरल किया गया है. पुलिस ने FIR में लिखा है कि फेसबुक अकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट की गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी. सूचना के बाद प्राथमिकी जांच में इसे सही पाया गया. इसके बाद प्रियरंजन के खिलाफ बेलागंज थाने में विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.

इससे पहले डुमरिया ब्लॉक के मैगरा थाना एरिया बिकुआ कलां गांव में वाट्सऐप से आपत्तिजनक पोस्‍ट किए जाने का मामला भी सामने आया था. विवाद के बाद इस मामले में तीन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here