किसान ने बैंक में सबके सामने पिया जहर, 9 दिन पहले चेक लगाये जाने के बावजूद नही मिले रुपये

9 दिन पहले चेक लगाये जाने के बावजूद खाते में रुपये क्रेडिट ना होने के कारण एक किसान द्वारा बैंक के सामने आत्महत्या करने का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है. ये घटना शनिवार(17 दिसंबर, 2016) को मध्‍य प्रदेश के मंदसौर जिले की है जहां एक किसान ने बैंक के सामने जहर पी लिया.

Line in bank

जानकारी के अनुसार 45 वर्षीय राधेश्‍याम प्रजापति ने 9 दिन पहले(8 दिसंबर) चेक लगाया था लेकिन अब तक रुपए उसके खाते में क्रेडिट नहीं हुए थे. राधेश्‍याम प्रजापति को अपनी मां का इलाज कराने के लिए रुपयों की जरूरत थी. शनिवार को जब बैंक पहुंचने पर किसान को पता चला की अभी तक खाते में रुपये नही आये हैं तो किसान ने बैंक के सामने जगह पी लिया.

जहर पीने के बाद उसे तुरंत पास के ही प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ले जाया गया. प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ने उसे जिला अस्‍पताल रेफर कर दिया जहां हालात खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार राधेश्‍याम ने सोयाबीन की फसल बेची थी और 8 दिसंबर को अपने खाते में 25,141 रुपए का चेक लगाया था. शनिवार को तीन घंटे लाइन में लगने के बाद जब उसका नंबर आया तो कैशियर ने कहा कि उसके खाते में रुपए ही नहीं है. इसपर राधेश्‍याम ने बैंक मैनेजर से बात की और अंत में बहस के बाद जहर पी लिया.

बैंक मैनेजर ने पुलिस को बताया की आमतौर पर 2-3 दिन में चेक क्लियर हो जाता है लेकिन नोटबंदी के बाद से, जमा होने वाले चेकों की संख्‍या में बढ़ोतरी होने की वजह से ये अवधि बढ़ गई है

SHARE