शादी के लिए इस फौजी दूल्हे ने छपवाया अनोखा कार्ड, आमंत्रण के साथ-साथ दे दी चेतावनी

शादी के शुभ अवसर पर अपने रिश्तेदारों, दोस्तों व जान-पहचान वालों को आमंत्रित करने के लिए हम निमंत्रण-पत्र छपवाते हैं. हमारी कोशिश होती है कि सबको ये निमंत्रण-पत्र देखने के अच्छा लगे लेकिन उत्तरप्रदेश में एक फौजी दूल्हे ने शादी के कार्ड से चेतावनी के साथ एक शानदार मेसेज दिया है.

shadi-ka-card

उत्तरप्रदेश बागपत के वाजिदपुर गांव में रहने वाले सुभाष कश्यप भारतीय सेना में कार्यरत हैं और उनकी 8 दिसंबर 2016 को शादी है. सुभाष कश्यप की शादी के लिए जो निमंत्रण-पत्र भेजा गया है, उसमें साफ आगाह किया गया है कि हर्ष फायरिंग करने वाले और शराब पीकर उत्पात मचाने वाले शादी से दूर ही रहें.

शादी के निमंत्रण-पत्र पर लिखा गया है- ‘शादी में हर्ष फायरिंग और शराब का सेवन पूर्णतः प्रतिबंधित है. ऐसे लोगो से निवेदन है जो हर्ष फायरिंग और शराब के इच्छुक है कृप्या वो शादी में शामिल ना हों.’

सुभाष की इस शानदार पहल का उनके घरवालों ने समर्थन करते हुए कहा है कि लोग ऐसी बुराइयों के खिलाफ खड़े होंगे तो बदलाव आएगा. दरअसल वाजिदपुर गांव में ही कुछ दिन पहले शादी में हुई हर्ष फायरिंग में CRPF के एक जवान की मौत हो गई थी. उसी हादसे के बाद सुभाष ने फैसला किया कि वो अपनी शादी से हर्ष फायरिंग करने वालों और शराब पीने वालों को दूर ही रखेंगे.

loading...
SHARE