सरसों का तेल और नमक बस 2 मिनट में दूर कर देंगे आपके दांतों का पीलापन, एक बार ट्राई करके देखें ये घरेलु नुस्का

दुनिया के कहीं हिंदी, कहीं अंग्रेजी, कहीं उर्दू, कहीं फ्रेंच और ना जाने कितनी भाषायें चलती हैं लेकिन आपके चहरे की मुस्कान एक ऐसी भाषा है जो हर जगह चलती है. मुस्कान की भाषा को 1 साल का बच्चा भी समझता है तो 80 साल का बूढा व्यक्ति भी समझता है. आपके चहरे की मुस्कान तो पराये को भी अपना बना सकती है. ऐसे में ये जरुरी है की आप खुलकर मुस्कुराए, खुलकर हंसे.

mustard oil to reduce the yellowness of your teeths

कई बार गलत आदतों के कारण, अधिक चाय-कॉफ़ी का सेवन करने से हमारे दांतों पर पीलापन जमा हो जाता है. बाद में ये पीलापन लगातार ब्रश करने पर भी पूरी तरह से नही जाता है. अपके पीले दांत आपको खुलकर हंसने से भी रोकते हैं और इसकी वजह से आप खुद को पूरी तरह से किसी के सामने एक्सप्रेस नही कर पाते.

अगर आप भी दांतों के पीलेपन की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको एक घरेलु नुस्का बता रहे हैं जिसको अपनाकर आप बस 2 मिनट में दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं. इस घरेलु नुस्के के लिए आपको सरसों के तेल, नमक और बेकिंग पाउडर की जरुरत पड़ेगी.

सबसे पहले 1 चम्मच सरसों के तेल में करीब आधा चम्मच नमक मिला लें. फिर इस मिश्रण को अपनी अंगुली पर लेकर हल्के हाथों से अपने दांतों की मालिश करें. ऐसा करने से आपके दांतों का पीलापन दूर हो जायेगा. आप सरसों के तेल में नमक की जगह बेकिंग सोडा मिलाकर भी अपने दांतों को साफ कर सकते हैं.

अगर आप दांतों के पीलेपन से परेशानियां है तो रोजाना सुबह सरसों के तेल में नमक मिलाकर पेस्ट बनाएं और इससे ब्रश करें. इससे आपके दांतों का पीलापन भी दूर होगा और साथ ही आपके दांत स्वस्थ और मजबूत भी होंगे.