“वापस अपने देश जाओ” चिल्लाकर भारतीय सिख को मारी गोली, 10 दिनों में तीसरे भारतीय पर हमला

अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोगों के खिलाफ नस्लीय हिंसा पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रही है. पिछले कुछ दिनों में अमेरिका में ऐसी घटनाएं बढ़ी हैं जहां बाहरी लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. 10 दिनों में भीतर ये तीसरे भारतीय पर इस तरह का हमला हुआ है. इस बार एक अज्ञात हमलावर ने 39 साल के सिख को गोली मारकर जख्मी कर दिया.

its not your country

39 वर्षीय सिख के साथ यह हेट क्राइम की घटना शुक्रवार को उस समय हुई, जब वह वॉशिंगटन के केंट स्थित अपने घर के बाहर कार की मरम्मत कर रहे थे. उसी समय मास्क पहने एक 6 फिट लंबा श्वेत नागरिक आया और बहस करने लगा. बहस के बाद चिल्लाया “वापस अपने देश जाओ” और हाथ में गोली मार दी.

अभी पीड़ित को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल गई है लेकिन पूरा परिवार इस घटना के बाद डरा हुआ है. स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावर को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हमलवार को खोजने के लिए FBI की मदद ली जा रही है.

पिछले कुछ समय से अमेरिका में बाहरी देशों के लोगों के खिलाफ नस्लीय हिंसा में बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार की रात को कैरोलिना में भारतीय मूल के कारोबारी हरनिश पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनका शव उनके घर के बाहर मिला था.

इससे पहले पिछले महीने कंसास में 32 साल के भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला को एक रेस्तरां में गोली मार दी गई थी. हत्यारे ने गोली मारने के दौरान चिल्लाकर कहा था “मेरे देश से निकल जाओ”.