उत्तरी कोरिया में हो रही दरिंदगी का भयानक सच पेश करती ये लड़की, इस उम्मीद में की कोई तो उसकी मदद करेगा

उत्तरी कोरिया का नाम आते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले किम जोंग उन की तानाशाही के क्रूर किस्से आ जाते हैं. किम जोंग उन जिसके सामने मुह खोलना मना है और सजा देना तो उसके लिए एक मजाक है. उत्तरी कोरिया के हर नागरिक में दिल में किम जोंग उन का डर बैठा हुआ है. आज उत्तरी कोरिया के नागरिक किम जोंग उन की तानाशाही में दबकर एक बदतर जिंदगी जीने को मजबूर हैं. जहां आप अपनी मर्जी से अपने घर को कलर भी नही कर सकते वहां मानवाधिकार की बात करना भी गलती है.

Yeonmi Park north korea

उत्तरी कोरिया में हो रही दरिंदगी का भयानक सच वहां से बच कर भागी के लड़की योनमी पार्क ने बताया है. योनमी पार्क ने एक विश्व युवा सम्मेलन में भाग लेते हुए अपने देश की परिस्थितियों के बारे में जागरूकता फ़ैलाने के लिए अपनी दुखद कहानी सबके सामने रखी. अपनी कहानी बयान करते समय योनमी अपने आंसू नही रोक पाई. योनमी की कहानी ने वहां मौजूद सभी लोगों को भी भावुक कर दिया.

योनमी ने बताया कि किस तरह उत्तरी कोरिया में इंटरनेट, किताब, संगीत, फ़ोन कॉल से लेकर हर एक चीज पर प्रतिबंध है. योनमी अब एक एक्टिविस्ट के तौर पर काम कर रही है और पूरी दुनिया में घूम कर वहां की सच्चाई सामने रख कर उनकी आजादी के लिए लड़ रही हैं. योनमी को लगातार मार डालने की धमकियां मिल रही हैं.

योनमी ने अपनी कहानी सक्बे सामने रखते हुए बताया कि जब वो 13 साल की थी तो किस तरह उसे बचाने के लिए उसकी माँ को खुद का रेप करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा. अब योनमी को उम्मीद है की जागरूकता फैलेगी तो लोग उसकी मदद के लिए आगे आयेंगे.

देखे योनमी पार्क का ये वीडियो…

 

A girl from North Korea fled for her freedom and to tell the world how CRUEL the North Korean government to its people.

please spread the news…

Government of North Korea is blocking civilians to have access to internet, only one TV station controlled by the government and peoples are being executed for having international call.

Share!

Posted by Mang Ferdie on Sunday, 12 March 2017