जब सचिन से छेड़खानी की तो सहवाग ने हड़का दिया, बोले – तुम्हारी उम्र से ज्यादा शतक लगा चुके हैं सचिन

क्रिकेट की दुनियां में सचिन तेंदुलकर व वीरेंद्र सहवाग ने जो नाम कमाया है वो हर किसी के बस की बात नही हैं. सचिन तेंदुलकर को तो क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. रिकार्ड्स देखें जायें तो सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के नाम ढेरों रिकार्ड्स हैं. भारत में क्रिकेट प्रेमियों से अगर उनकी पसंदीदा सलामी जोड़ी का नाम पूछा जाये तो ज्यादातर लोगों के मुह से आपको सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का नाम सुनने को मिलेगा.

sachin and sehwag

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोनों का स्वभाव एक दुसरे के बिलकुल उलट है. सचिन तेंदुलकर जहां एकदम शांत और बहुत कम बात करने वाले शख्स हैं वहीं वीरेंद्र सहवाग का स्वभाव बिलकुल उनकी बल्लेबाजी की तरह है और वे काफी हाजिर जवाब है. आजकल वीरेंद्र सहवाग अपने जबरदस्त ट्वीटस व शानदार क्रिकेट कमेन्ट्री की वजह से सबके दिलों पर छाये हुए हैं.

वीरेंद्र सहवाग के इसी शानदार अंदाज का एक वाक्या आज हम आपको बता रहे है. ये वाक्या खुद वीरेंद्र सहवाग ने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान बताया. ये घटना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए एक मैच के दौरान हुई जब सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग दोनों बल्लेबाजी कर रहे थे.

वीरेंद्र सहवाग ने घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम में माइकल क्लार्क की नये-नये आये थे. सहवाग और सचिन की बल्लेबाजी के दौरान माइकल क्लार्क लगातार सचिन पर छींटाकशी कर रहे थे. माइकल क्लार्क लगातार सचिन तेंदुलकर से कुछ ना कुछ कह रहे थे.

माइकल क्लार्क सचिन से कह रहे थे कि अब आपकी उम्र हो चुकी है और आप अब आप फिल्डिंग नहीं कर सकते. लगातार ये देखने के बाद सहवाग को ये पसंद नही आया और क्लार्क के पास गये. सहवाग ने क्लार्क से उनकी उम्र के बारे में पूछा, जबाव में उन्होंने कहा कि मैं अभी 23 वर्ष का हूं. इसके बाद सहवाग ने उनसे कहा कि ‘जितनी आपकी उम्र है उससे ज्यादा सचिन शतक लगा चुके हैं.’ ये सुनने के बाद माइकल क्लार्क एकदम चुप हो गये और सचिन के बारे में बोलना छोड़ दिया.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here