Watch: जब मुसलमानों से पूछा गया कि आप “वन्दे मातरम्” क्यों नही बोलते, देखें क्या-क्या जवाब मिले

देश में पिछले दिनों “भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” बोलने में मुद्दे पर काफी बहस हुई थी. देश में इस बात को लेकर बहस छिड़ गई थी की आखिर मुस्लिम “भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” क्यों नही बोलते हैं. इस मुद्दे पर देश में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आई थी और इसपर खूब सियासी घमासान भी हुआ था.

why muslim dont say vande matram yathartha-pic-screenshot

देश में कुछ लोगों ने कहा कि हिन्दू हो या मुस्लिम जो इस देश में रहता है उसे “भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” बोलना चाहिए और देश के प्रति अपना सम्मान दिखाना चाहिए. वहीं इसके उलट कुछ लोगों ने इस बात का विरोध किया था और कहा था कि किसी पर भी ये थोंपा नही जाना चाहिए.

मुसलमान “वन्दे मातरम्” क्यों नही बोलते इसको लेकर यथार्थ पिक्चर्स नाम के Youtube चैनल ने एक वीडियो बनाया है. इस वीडियो में मुसलमानों से पूछा गया कि आखिर वे “भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” क्यों नही बोलते? उनके “वन्दे मातरम्” ना बोलने के पीछे कारण क्या है.

“भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” ना सवाल बोलने के सवाल पर सबकी एक राय नही थी. कुछ मुसलमानों ने इसके पीछे अपना कारण बताया तो कुछ मुसलमानों ने कहा कि उन्हें “भारत माता की जय” और “वन्दे मातरम्” बोलने से कोई प्रॉब्लम नही है. इस सवाल पर किस तरह की प्रतिक्रिया आई आप खुद वीडियो में देख लीजिये…